विदेशी मुद्रा व्यापार - लेन-देन लागत - प्राप्ति


अधिग्रहण लागत अधिग्रहण लागत अधिग्रहण की लागत से बिक्री कर लागू किया जाता है या एक नए ग्राहक के अधिग्रहण से संबंधित खर्च के लिए अचल संपत्तियों के लिए भुगतान की गई वास्तविक राशि का प्रतिबिंब प्रदान होता है। किसी कंपनी के वित्तीय वक्तव्यों पर अधिग्रहण लागतों को अधिक यथार्थवादी लागतों की पहचान की जाती है संपत्ति और उपकरण की अधिग्रहण लागत किसी भी छूट या अतिरिक्त लागत को पहचानती है जिसे कंपनी अनुभव करेगी और इसे अक्सर सवाल में परिसंपत्ति के पुस्तक मूल्य के रूप में संदर्भित किया जाता है। फिक्स्ड परिसंपत्तियों के लिए अधिग्रहण लागत की योग्यता संपत्ति की कीमत के अलावा, अतिरिक्त लागत को अधिग्रहण का हिस्सा माना जा सकता है जब ये लागत सीधे अधिग्रहण प्रक्रिया से जुड़ी हो। उदाहरण के लिए, यदि प्रश्न में संपत्ति को लेनदेन को पूरा करने के लिए कानूनी सहायता की आवश्यकता है, तो कानूनी शुल्क अधिग्रहण की एक लागू लागत भी है। खरीद से जुड़े आयोगों को भी शामिल किया जा सकता है, जैसे कि संपत्ति लेनदेन के साथ काम करते समय एक रियल एस्टेट एजेंट को भुगतान किया जाता है विनिर्माण या उत्पादन उपकरणों के संबंध में, एक परिचालन राज्य में उपकरण लाने से जुड़े किसी भी लागत को अधिग्रहण की लागत में भी शामिल किया जा सकता है। इसमें सामान्य स्थापना, बढ़ते और कैलिब्रेशन शामिल हैं ग्राहक अधिग्रहण ग्राहक अधिग्रहण की लागतें उन निधियों का उपयोग करती हैं जो ग्राहकों के व्यवसाय को प्राप्त करने की उम्मीद में कंपनी के उत्पादों और सेवाओं के लिए नए ग्राहकों को पेश करने के लिए उपयोग की जाती हैं। ग्राहक अधिग्रहण लागत की गणना एक निर्धारित अवधि के दौरान कुल नए ग्राहकों द्वारा कुल अधिग्रहण लागत को विभाजित करके की जाती है। ग्राहक अधिग्रहण लागत को समझना विपणन बजट और बिक्री छूट के लिए भविष्य की पूंजी आवंटन की योजना में सहायता करता है। परंपरागत रुप से ग्राहक अधिग्रहण के साथ जुड़े लागत में विपणन और विज्ञापन, प्रोत्साहन और छूट शामिल हैं, और उन व्यवसाय क्षेत्रों से जुड़े कर्मचारी, अन्य बिक्री स्टाफ के साथ। प्रोत्साहनों को विभिन्न प्रारूपों में व्यक्त किया जा सकता है, जैसे कि किसी एक को खरीदना, एक मुफ़्त सौदे प्राप्त करना, एक अन्य उत्पाद को खरीद के साथ मुफ्त में प्राप्त करना, ग्राहक को कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं, उपहार कार्ड या बिल क्रेडिट पर नवीनीकरण करना। नए ग्राहकों को निर्देशित किए जाने वाले प्रचार की उच्च घटना वाले एक व्यापारिक क्षेत्र वायरलेस और सेलुलर उद्योग है। उदाहरण के लिए, 2014 में, एटीटी ने वायरलेस उपभोक्ताओं को उपभोक्ता को किसी भी अतिरिक्त लागत के बिना पारंपरिक रूप से अपनी योजनाओं के साथ पेश किए गए डेटा की मात्रा दोगुनी दी। इसने संभावित नए ग्राहकों को अन्य वायरलेस वाहकों पर एटीटी के साथ सेवा के लिए साइन अप करने पर विचार करने के लिए एक प्रोत्साहन प्रदान किया.ऑनलाइन फॉरेक्स ट्रेडिंग कम्युनिकेशन एक लेन-देन लागत क्या है और इसे कैसे गणना करता है अर्थशास्त्र में, लेनदेन लागत एक आर्थिक आदान-प्रदान करते समय हासिल की गई दर है। प्रतिभूतियां या स्टॉक खरीदने या बेचने पर होने वाला यह खर्च इसे लेनदेन फीस भी कहा जाता है। लेन-देन की लागत में दलालों का विज्ञापन भी फैलता है (जो मूल्य उस डीलर को सुरक्षा के लिए दिया जाता है और कीमत जिसे वह बेची जा सकती है) के बीच अंतर। यह लेनदेन में एक मध्यस्थ होने के लिए दलाल या बैंक का उत्पादन होता है। जब किसी सुरक्षा या स्टॉक को खरीदने या बेचने पर, उनके दलाल को कमीशन देता है और उस कमीशन को उस स्टॉक डील के लिए शुल्क या लेनदेन लागत के रूप में माना जा सकता है। संभावित लेनदेन का मूल्यांकन करते समय, इन लागतों के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है अधिकतर, वित्तीय बाजारों में, इन लेन-देन की प्रारंभिक लागत आयोग है जो व्यापार निष्पादन पर दलालों को दी जाती है। यह लागत तेजी से महत्वपूर्ण हो जाती है, निवेश का समय कम हो। कई बाजार मॉडल लेन-देन की कीमतों की उपेक्षा करते हैं, उन बाजारों के बजाय अभिमानी गैर प्रतिरोधी हैं, जबकि यह विचार अमान्य है, कई अनुप्रयोगों के लिए ऐसी लागत कम है कि वे अवहेलना कर सकते हैं। कम वें लेनदेन के लिए ई लागत, अधिक प्रभावी और सक्षम बाजार कहा जाता है किसी भी बड़े परिसंपत्ति वर्ग के ऐसे लेनदेन के लिए विदेशी मुद्रा बाजार और शेयर बाजार में कम लागत है इसे आयोग और लेन-देन फीस दोनों के संदर्भ में विदेशी मुद्रा में व्यापार करने के लिए अधिक मूल्य-कुशल माना जाता है। उदाहरण के लिए एक ऑनलाइन वेबसाइट शुल्क नहीं शुल्क या कमीशन और उसी समय व्यापारियों को सभी संबंधित बाज़ार की जानकारी और व्यापारिक उपकरणों तक पहुंच प्रदान करते हैं। इसके विपरीत, ऑनलाइन स्टॉक ट्रेड कमीशन 7.95 से 29.95 प्रति व्यापार और पूर्ण सेवा दलालों के साथ 100 या अधिक प्रति व्यापार से लेकर है। विचार करने के लिए एक और चीज, जो एक महत्वपूर्ण बिंदु है, बोली पूछो विस्तार की चौड़ाई है। सौदा आकार के बावजूद, प्रमुख मुद्राओं में 3-4 pips (किसी भी तरह एक पिप है .0001 अमेरिकी सेंट) में आम तौर पर या विदेशी मुद्रा विनिमय फैलता है। आमतौर पर, विदेशी मुद्रा बाजार लेनदेन में प्रसार की चौड़ाई एक स्टॉक लेनदेन की एक दसवीं (110) से कम है, जिसमें एक .125 या एक आठ (18) विस्तृत प्रसार हो सकता है। चूंकि लेन-देन की कीमतें बिडस्क फैल के माध्यम से भुगतान की जाती हैं, इसलिए व्यापार या छिपी हुई फीस का कोई शुल्क नहीं होना चाहिए। ऐसे उदाहरण हैं कि कुछ गैर अनिवार्य सेवाओं के लिए अच्छे दलालों या विशेष रिपोर्टों तक पहुंच के लिए अतिरिक्त शुल्क लिया जाएगा। एक छोटा फैलाव स्पष्ट रूप से बेहतर है चूंकि दलाल सभी ग्राहक ट्रेडों के दूसरी तरफ ले रहे हैं, इसलिए दलालों को बोली और पेशकश की कीमतों के बीच प्रसार करके लाभ मिलता है। आप पा सकते हैं कि ब्रोकर के अनुसार फैलते हैं भिन्न होते हैं। विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार में सफल होने के लिए, आपको एक अच्छा दलाल मिलना होगा।

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